Pages

एलोवेरा के आसान प्रयोग: करें इन लाइलाज रोगों का इलाज

एलोवेरा या घृतकुमारी को आयुर्वेद में संजीवनी कहा गया है। ऐलोवेरा एंटीबायोटिक और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर है। एलोवेरा का जूस भी लाभदायक माना जाता है। जोड़ों के दर्द में एलोवेरा जूस का सेवन सुबह-शाम करने से और प्रभावित जोड़ों पर लगाने से विशेष फायदा होता है।एलोवेरा जूस वसा को शरीर में जमने नहीं देता जिससे दिल की बीमारियां नहीं होती हैं। बालों के लिए यह जूस बढिय़ा कंडीशनर है। इसके जूस को सिर में लगाने से बाल मुलायम, घने और काले हो जाते हैं व बालों का झडऩा बंद हो जाता है। एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाने से मुहांसे, झाइयां दूर होती हैं।

एलोवेरा में शरीर की अंदरूनी सफाई करने और शरीर को रोगाणु रहित रखने के गुण भी मौजूद है। एलोवेरा हमारे शरीर की छोटी-बड़ी नस व नाडिय़ों की सफाई करता है, उनमें नवीन शक्ति तथा स्फूर्ति भरता है। एलोवेरा एक ऐसी औषधी है जो हर उम्र के लोग इस्तेमाल कर सकते है। यह शरीर में जाकर खराब सिस्टम को ठीक करती है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। शरीर में मौजूद हृदय विकार, जोड़ों के दर्द, मधुमेह, यूरीनरी प्रॉब्लम्स, शरीर में जमा विषैले पदार्थ आदि को नष्ट करने में मददगार है। इसके प्रयोग से बीमारियों से मुक्त रहकर लंबी उम्र तक स्वस्थ और फिट रहा जा सकता है।

Click Here For Buy:

1 comment:

  1. एलोवेरा से बहुत से रोग ठीक होते हे , सेवन कर मेने लाभ पाया हे , सुबह एलोविरा में आवला जूस मिला कर पीने से बहुत लाभ होता हे |

    ReplyDelete